मुझको कैसे ढूंढोगे | Mujhko kaise dhundoge

 

मुझको कैसे ढूंढोगे | Mujhko kaise dhundoge | Best Hindi poetry by Guru | hindi poem | Dosti Hindi Poetry | Dosti hindi Kavita | hindi poem for friends | Heart touching hindi poetry for friends | Emotional frindship hindi poem | दोस्ती हिंदी कविता -gskidiary
gskidiary

मुझको कैसे ढूंढोगे

एक दिन ऐसा भी आएगा जब तुम मुझको सोचोगे
उस दिन मेरे यादों को तुम भला कैसे रोकोगे
अभी तलक तो साथ हैं हम आगे रब जाने क्या होगा
गर हम कहीं खो जाएंगे तो  मुझको कैसे ढूंढोगे।

मेरे भावों को अल्प हर्फ़ में तुम इक बार समझ लेना
फिर चाहे घड़ी घड़ी पर तुम अनगिनत ताने देना
वचन तुम्हें जो भी देंगे, स्वांस अंतिम नहीं नकारूँगा
तुम्हारी हर शिकायत को, सर झुका स्विकारूँगा
हमें भूलना आसाँ होगा मेरी बातें कैसे भूलोगे
गर हम कहीं खो जाएंगे तो  मुझको कैसे ढूंढोगे।।

भले कुछ न दे सकें तुम्हें हम , भले न कुछ हम कह सकें
भले न सुना पाऊँ किस्से, भले न कुछ साझा कर सकें
पर कोई तो क्षण जीवन का तुमको यादों में दे जाएँगे
जिनसे तेरे चेहरे पर खुशियों के रौनक ले आएंगे
इसी तरह क्या हमेशा तुम, मेरा हाल किसी से पूछोगे
दोस्त कहीं मैं खो जाऊँ तो क्या फ़िर मुझे तुम ढूंढोगे।।।

Post a Comment

0 Comments